इजरायल की जीत तक जारी रहेगा युद्ध’, पीएम नेतन्याहू की हमास को चेतावनी

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास द्वारा गाजा पट्टी में बंधक बनाए गए नागरिकों को वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

इजरायल की जीत तक जारी रहेगा युद्ध- नेतन्याहू

पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल की जीत तक हमारी कार्रवाई जारी रहेगी। हमारे पास न तो दूसरी भूमि नहीं है और न कोई रास्ता है। उन्होंने बंधकों के परिवारों की भी सराहना की।

पीएम नेतन्याहू ने संसद को किया संबोधित

इजरायली पीएम नेतन्याहू ने संसद को संबोधित करते हुए कहा कि हमास के खिलाफ हमारी लड़ना बंद नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हमें समय चाहिए। हालांकि, आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए लोगों के परिवारों ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की जमकर आलोचना की।

युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ- नेतन्याहू

नेतन्याहू ने कहा कि उन्होंने बंधकों की ओर से हस्तक्षेप करने के लिए चीन के राष्ट्रपति और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से संपर्क किया था। इससे पहले दिन में पीएमे बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध क्षेत्र का दौरा किया था। उन्होंने कहा कि गाजा में हमास के खिलाफ युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने की हमले की निंदा

इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने गाजा में शरणार्थी शिविर पर हुए हमले की निंदा की। विश्व स्वास्थ्य संगठन के कर्मचारियों ने सोमवार को गाजा के एक अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने हमले में घायल हुए लोगों का हाल जाना।

क्या बोले संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी के प्रमुख

संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी के प्रमुख टेड्रोस एडनोम घेबियस ने कहा कि डब्ल्यूएचओ की टीम ने पीड़ितों का हाल जाना। इस दौरान उन्होंने अपने दुख को भी साझा किया। उन्होंने कहा कि शरणार्थी शिविर पर हमले में एक बच्चे ने अपने पूरे परिवार को खो दिया था और अस्पताल की एक नर्स का परिवार भी हमले में मारा गया है।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि अल-मगाजी शरणार्थी शिविर में तीन घरों पर रविवार देर रात हुए इजरायली हमलों में 70 से अधिक लोग मारे गए हैं।

Related Articles

Back to top button