एफपीओ प्राइस से नीचे आया अदाणी एंटरप्राइजेज का शेयर..

अदाणी एंटरप्राइजेज की ओर से उन सभी चर्चाओं को विराम दे दिया गया है, जिसमें उनकी फ्लैगशिप कंपनी के फॉलो-ऑन पब्लिक इशू (FPO) में शेयर की कीमत में बदलाव की बात की जा रही थी। ग्रुप द्वारा बयान जारी कर गया कहा गया कि 20,000 करोड़ के एफपीओ में कुछ बदलाव नहीं किया जा रहा है।

बता दें, हाल ही में अमेरिकी रिसर्च फर्म  ने अदाणी ग्रुप को लेकर रिपोर्ट निकाली थी, जिसके बाद ग्रुप के सभी शेयर तेजी से नीचे आ गए थे।

अदाणी एंटरप्राइजेज का शेयर

 शेयर में पिछले दो कारोबारी सत्रों में 20 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। इस कारण कंपनी का शेयर अपने एफपीओ के प्राइस बैंड 3,112-3,276 से भी नीचे आ गया है और शुक्रवार के कारोबारी सत्र में बीएसई पर कंपनी का शेयर 2,762 पर बंद हुआ था।

निवेशकों को कंपनी पर विश्वास

अदाणी ग्रुप के प्रवक्ता ने कहा कि सभी बैंकर और निवेशकों को कंपनी के एफपीओ पर पूरा विश्वास है। इसके साथ हमें पूरा भरोसा है कि एफपीओ सफल होगा।

अदाणी एंटरप्राइजेज के एफपीओ को एंकर बुक को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। कंपनी ने 3,276 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 33 फंड्स को 1.82 करोड़ शेयर देकर 5,985 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

कंपनी में निवेश करने वाले एंकर निवेशकों में अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, बीएनपी परिबास आर्बिट्रेज, सोसाइटी जेनरेल, गोल्डमैन सैक्स इन्वेस्टमेंट (मॉरीशस) लिमिटेड, मॉर्गन स्टेनली एशिया (सिंगापुर) पीटीई, नोमुरा सिंगापुर लिमिटेड और सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स मॉरीशस शामिल हैं। इसके एलआईसी, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और भारतीय स्टेट बैंक कर्मचारी पेंशन फंड सहित कई घरेलू संस्थागत निवेशकों ने भी एंकर बुक में भाग लिया।

Related Articles

Back to top button