रिकी पोंटिंग ने कोहली के लिए कहा कि चैंपियन खिलाड़ी हमेशा वापसी करने का तरीका ढूंढते हैं..

रिकी पोंटिंग ने कहा मैंने कहा है कि चैंपियन खिलाड़ी हमेशा एक रास्ता खोजते हैं। वह इस समय थोड़ा संघर्ष कर रहे हैं हो सकता है कि वह रन नहीं बना रहा हो जिसकी हम सभी उससे उम्मीद करते हैं।

विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में शतक बनाने का इंतजार जारी है। भारतीय बल्लेबाज का आखिरी शतक नवंबर 2019 में ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ आया था। कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी  में भी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे क्योंकि उन्होंने पहले तीन टेस्ट में सिर्फ 111 रन बनाए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग कोहली की फॉर्म से परेशान नहीं दिखते और उन्होंने कहा कि चैंपियन खिलाड़ी हमेशा वापसी करने का तरीका ढूंढते हैं।

आईसीसी के रिव्यू कार्यक्रम में बोलते हुए पोंटिंग ने कहा, “मैंने कहा है कि चैंपियन खिलाड़ी हमेशा एक रास्ता खोजते हैं। वह इस समय थोड़ा संघर्ष कर रहे हैं, हो सकता है कि वह रन नहीं बना रहा हो, जिसकी हम सभी उससे उम्मीद करते हैं, लेकिन वह एक यथार्थवादी है। आप खुद इसके बारे में अच्छी तरह से जानते हैं।”

पोंटिंग ने किया कोहली का बचाव

पोंटिंग ने कहा, “मैं सीरीज में किसी के फॉर्म को नहीं देख रहा हूं, क्योंकि बल्लेबाजों के लिए यह एक पूर्ण दुःस्वप्न रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने उन पहले दो टेस्ट मैचों में बदलाव करके और तीसरा जीतकर वापसी करके एक उल्लेखनीय काम किया है।”

टर्न होती पिच पर बल्लेबाजी मुश्किल

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में टर्न भरी स्पिन से निपटने के लिए संघर्ष करने वाले बल्लेबाजों के साथ सबसे बड़ा चर्चा का विषय बन गया। यही कारण है कि पोंटिंग ने सीरीज में किसी भी बल्लेबाज के रूप को आंकने से इनकार कर दिया।

पिछले साल एशिया कप में लगाया था शतक

बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान ने पिछले साल एशिया कप मुकाबले के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ अपने पहले टी20I शतक जड़कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने शतक के सूखे को समाप्त कर दिया। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ वनडे में तीन और शतक लगाए।

Related Articles

Back to top button