सीए इंटरमीडिएट, फाइनल आवेदन में संशोधन का आज आखिरी दिन

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) मई परीक्षा के लिए सीए इंटरमीडिएट, फाइनल आवेदन में सुधार विंडो आज बंद कर देगा। जिन उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में संशोधन करना है, वे नीचे बताएं तरीके से करे सकते हैं।

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) मई परीक्षा के लिए सीए सुधार विंडो आज, 29 मार्च को बंद कर देगा। जिन उम्मीदवारों ने आईसीएआई सीए मई परीक्षा के लिए आवेदन किया है और वे उनमें बदलाव करना चाहते हैं। ऐसे उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक eservices.icai.org पर जाकर अपने इंटरमीडिएट और फाइनल आवेदन पत्र में बदलाव कर सकते हैं। आईसीएआई सीए सुधार विंडो आज रात 11:59 बजे बंद हो जाएगी।

उम्मीदवार आईसीएआई सीए आवेदन सुधार सुविधा के माध्यम से अपने परीक्षा शहर, समूह और माध्यम को संपादित कर सकते हैं। इसके अलावा, कोई अन्य विवरण संपादन नहीं कर सकते।

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, “परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए, जिन्होंने मई 2024 सीए परीक्षाओं के लिए पहले ही आवेदन कर दिया है, परीक्षा शहर, समूह और माध्यम में बदलाव के लिए ऑनलाइन अनुरोध को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है। इसलिए, चार्टर्ड अकाउंटेंट के उम्मीदवार इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षाओं के लिए परीक्षा शहर, समूह और माध्यम में बदलाव के इच्छुक उम्मीदवार eservices.icai.org पर जाकर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।”

ICAI CA 2024: उत्तीर्ण अंक
सीए इंटरमीडिएट 2024 के लिए उत्तीर्ण अंक 40% निर्धारित किए गए हैं। सीए फाउंडेशन परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए, उम्मीदवारों को प्रत्येक व्यक्तिगत पेपर में कम से कम 40% अंक और सभी समूहों में कुल 50% अंक प्राप्त करने होंगे। आईसीएआई द्वारा निर्दिष्ट उत्तीर्ण अंकों से कम अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को योग्य नहीं माना जाएगा। ऐसे उम्मीदवारों को दोबारा पेपर देना होगा।

ICAI CA 2024: संशोधित परीक्षा तिथियां
सीए संशोधित परीक्षा तिथियां इस प्रकार है
उम्मीदवार मई में होने वाली सीए इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा के लिए संशोधित परीक्षा तिथियां इस प्रकार है:
1-सीए फाइनल परीक्षा की तारीखें
समूह 1 – 2, 4, 8 मई
समूह 2 – 10, 14, 16 मई

2- सीए इंटर परीक्षा तिथि
समूह 1 – 3, 5, 9 मई
समूह 2 – 11, 15, 17 मई
ICAI CA 2024 Correction facility: ऐसे करें आवेदन पत्र संपादित
आईसीएआई सीए आवेदन पत्र को संपादित करने के लिए उम्मीदवार इन चरणों का पालन कर सकते हैं:

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट eservices.icai.org पर जाएं।
  • अपने क्रेडेंशियल जैसे यूजर आईडी और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें।
  • अपना सीए आवेदन पत्र खोलें।
  • आवश्यकतानुसार आवेदन पत्र संपादित करें।
  • सेव पर क्लिक करें और सबमिट कर दें।
  • आगे की आवश्यकता के लिए एक प्रिंट आउट ले लें।

Related Articles

Back to top button