चाय पीने के बाद,खाना पड़ता है कप, जानिए एक अजीबोगरीब किस्से के बारे में

भारत में कई लोग अपने दिन की शुरुआत गर्म-गर्म चाय के साथ करते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि चाय पीने के बाद लोग अपना गिलास या कप खा जाते हैं. इस वाक्य के पीछे की सच्चाई जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

सोशल मीडिया पर आपने एक से बढ़कर एक अजीबोगरीब किस्सों के बारे में सुना होगा. लेकिन क्या आपने कभी किसी ऐसी चाय की दुकान के बारे में सुना है, जहां पर चाय पीने के साथ-साथ चाय के कप को भी खाना पड़ता है. यहां के लोग चाय के कप को बड़े चाव से खाते हैं. आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है. लेकिन भारत के मध्य प्रदेश राज्य में ऐसा वाकई में होता है. जानें इसके पीछे की सही वजह..

ऐसे तैयार होता है गिलास

दरअसल प्लास्टिक बैन (Plastic Ban) होने के कारण इंदौर के इस दुकानदार ने कुछ नया करने का सोचा और इस सोच को बेहतरीन तरीके से आगे भी बढ़ाया. आपको बता दें कि ये गिलास सोयाबीन और चावल से बना होता है. ऐसा ही कुछ गुजरात के वडोदरा में भी होता है, जहां चाय का कप गेहूं के आटे से बना होता है और इसके चारों ओर चॉकलेट की कोटिंग भी होती है.   

लोगों को अच्छा लगा आइडिया

लोगों को ये इनोवेटिव आइडिया काफी पसंद आ रहा है. बहुत से लोग इस पहल की तारीफ करते दिखाई दिए. इससे पर्यावरण की रक्षा के साथ-साथ रोजगार के अवसर भी बढ़ रहे हैं. इस तरह से इन दुकानदारों ने डिस्पोजल गिलास का बेहतरीन ऑप्शन खोज लिया है. लोग चाय पीने के बाद कप या गिलास को बिस्किट की तरह बड़े चाव से खा जाते हैं. 

सोशल मीडिया पर छाया किस्सा

सोशल मीडिया पर ‘चाय पियो कप खाओ’ वाली जुगाड़ खूब वायरल हो रही है. बच्चे हों या फिर बुजुर्ग सभी को इस तरह से चाय पीना काफी अच्छा लग रहा है. इस तरीके से कप या गिलास को बार-बार धोने की मेहनतसे भी बचा जा सकता है.  

Related Articles

Back to top button