Blinkit के सैकड़ों डिलीवरी पार्टनर हड़ताल पर,जानें वजह

बीते कुछ दिनों से फूड एग्रीगेटर Zomato के स्वामित्व वाले Blinkit के सैकड़ों डिलीवरी पार्टनर हड़ताल पर हैं। यह हड़ताल कंपनी के पेआउट स्ट्रक्चर में बदलाव के विरोध में किया जा रहा है। इस हड़ताल की वजह से दिल्ली-एनसीआर के अधिकांश हिस्सों में Blinkit की सर्विस ठप पड़ी है। आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में Blinkit इंस्टेंट डिलीवरी करने के लिए चर्चित है। कंपनी दावा करती है कि 10 मिनट के भीतर किराने के सामान से डेयरी, फल और सब्जियां आदि डिलीवर कर देती है।

क्या है विवाद की वजह: Blinkit के डिलीवरी पार्टनर्स के मुताबिक पेआउट स्ट्रक्चर में बदलाव के कारण उनकी कमाई अब आधी हो जाएगी। एक डिलीवरी पार्टनर ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया- एक साल पहले तक, हमें प्रति ऑर्डर लगभग 50 रुपये मिलते थे, जो पिछले साल घटकर 25 रुपये हो गया था। अब नए पेआउट स्ट्रक्चर के तहत इसे घटाकर 12-15 रुपये प्रति ऑर्डर कर दिया गया था।

कमाई के हिसाब से समझाते हुए डिलीवरी पार्टनर ने बताया- मैं पिछले एक साल से Blinkit के लिए काम कर रहा हूं और प्रति माह लगभग 30,000 रुपये कमा रहा हूं। कंपनी के नए फैसले के बाद मेरी कमाई घटकर 15,000 रुपये प्रति माह रह ​​जाएगी। बता दें कि Blinkit के साथ डिलीवरी पार्टनर बनने के लिए एक व्यक्ति के पास इंटरनेट कनेक्शन के साथ एक दोपहिया वाहन और एक Android फोन होना जरूरी है।

कंपनी ने क्या कहा: Blinkit ने एक बयान में कहा- हमने अपने पार्टनर्स के लिए एक नया पेआउट स्ट्रक्चर पेश किया है जो ऑर्डर देने के उनके प्रयास के आधार पर उन्हें रकम देती है। हमारा मानना ​​है कि यह डिलीवरी पार्टनर्स और हमारे ग्राहकों के लिए उचित है। Blinkit ने आगे कहा कि कुछ स्थानों पर सर्विस में दिक्कत आ रही है। हम अपने ग्राहकों के लिए स्टोर को फिर से शुरू करने और चलाने के लिए जुटे हुए हैं। 

Related Articles

Back to top button