आंध्र प्रदेश को बना दिया देश की ड्रग राजधानी…

कल्याण ने कहा कि वाईएसआरसीपी शासन युवा शक्ति को कमजोर करने और युवाओं को गांजे का आदी बनाने का काम किया। कल्याण ने रविवार को यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा हम इस तरह के बने नियम को खत्म कर देंगे और इस वाईएसआरसीपी सरकार को जिसने राज्य को नशीली दवाओं की राजधानी में बदल दिया है इसको राज्य से बाहर करेंगे।

जन सेना प्रमुख पवन कल्याण ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया है। पवन कल्याण ने आरोप लगाते हुए कहा कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) सरकार ने आंध्र प्रदेश को देश की “ड्रग राजधानी” बना दिया है।

कल्याण ने कहा कि वाईएसआरसीपी शासन युवा शक्ति को कमजोर करने और युवाओं को गांजे का आदी बनाने का काम किया। कल्याण ने रविवार को यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम इस तरह के बने नियम को खत्म कर देंगे और इस वाईएसआरसीपी सरकार को, जिसने राज्य को नशीली दवाओं की राजधानी में बदल दिया है इसको राज्य से बाहर करेंगे।

‘मेरा उद्देश्य राज्य की रक्षा करना’
उन्होंने कहा, “मेरा उद्देश्य राज्य की रक्षा करना है। मैं अनकापल्ली नुकलम्मा की मां (नूकाम्बिका अम्मावरी मंदिर की देवी) के गवाह के रूप में कहता हूं कि हम आंध्र प्रदेश राज्य की रक्षा करेंगे। ऐसा कहा जाता है कि सत्ता मिलने पर कोई भी व्यक्तित्व उभर कर सामने आता है। अब जाकर राज्य के लोगों को इस मुख्यमंत्री (वाईएस जगन मोहन रेड्डी) को सत्ता देने का मतलब समझ में आया है।”

19 अप्रैल से शुरू होगा लोकसभा चुनाव
देश की 543 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे। लोकसभा के साथ-साथ विधानसभाओं के लिए वोटों की गिनती 4 जून को होगी।आंध्र प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव 13 मई को होने हैं और वोटों की गिनती 4 जून को होनी है।गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश विधानसभा में 175 सीटें हैं और किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए कम से कम 88 सीटों की जरूरत होगी।

साल 2014 के चुनाव में ऐसा रहा था मुकाबला
2014 के विधानसभा चुनावों में, चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी ने 102 सीटों के बहुमत के साथ जीत हासिल की। जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआरसीपी ने 67 सीटें जीतीं। भाजपा दो क्षेत्रीय दिग्गजों के खिलाफ चुनाव लड़कर केवल चार सीटें जीत सकी। 2019 के विधानसभा चुनाव में वाईएसआरसीपी ने 151 सीटों के प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल की, जबकि टीडीपी 23 सीटों पर सिमट गई।

Related Articles

Back to top button