जेईई मेन अप्रैल सेशन के नतीजे जल्द

जो स्टूडेंट्स जेईई मेन 2024 अप्रैल सेशन में सम्मिलित हुए थे वे अपना परिणाम (JEE Main 2024 Result Date) व स्कोर कार्ड जल्द ही डाउनलोड कर सकेंगे। स्टूडेंट्स को इस परीक्षा की वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर विजिट करना होगा और यहां पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर कैंडिडेट्स को अपना अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल भरकर सबमिट करनी होगी।

जेईई मेन अप्रैल 2024 सेशन में सम्मिलित हुए लाखों स्टूडेंट्स के लिए अपडेट। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा इंजीनियरिंग (BE/BTech) प्रवेश परीक्षा के अप्रैल में आयोजित दूसरे सत्र के नतीजों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। एजेंसी की तरफ से सेशन 2 परिणाम की तिथि (JEE Main 2024 Result Date) जारी नहीं की गई है। हालांकि, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार NTA अप्रैल सेशन के फाइनल आंसर-की के साथ-साथ नतीजों की भी घोषणा जल्द ही कर देगा।

NTA jeemain.nta.ac.in पर जारी करेगा स्कोर कार्ड

ऐसे में जो स्टूडेंट्स जेईई मेन 2024 एंट्रेंस एग्जाम के अप्रैल सेशन में सम्मिलित हुए थे, वे अपना स्कोर कार्ड जल्द ही ऑनलाइन डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को इस परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट, jeemain.nta.ac.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स को एक्टिव किए जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर कैंडिडेट्स को अपना अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल भरकर सबमिट करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवार अपना परिणाम (JEE Main 2024 Result), स्कोर कार्ड और ऑल इंडिया रैंक (AIR) जान सकेंगे।

बता दें कि NTA ने पंजीकृत 12.57 लाख स्टूडेंट्स के लिए JEE Main 2024 के सेशन 2 में पेपर 1 का आयोजन 4, 5, 6, 8 और 9 अप्रैल को किया था। परीक्षा के आयोजन के बाद एजेंसी ने प्रोविजिनल आंसर-की 12 अप्रैल को जारी किए और इन पर स्टूडेंट्स से उनकी आपत्तियों को 14 अप्रैल तक स्वीकार किया। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद अब फाइनल आंसर-की और परिणाम (JEE Main 2024 Result) जारी किए जाने हैं।

Related Articles

Back to top button